भोजपुरी एक्टर रितेश पांडे की शादी कब हुई? रितेश की पत्नी कौन हैं?

रितेश पांडे का जन्म 14 मई 1991 को बिहार के सासाराम जिले में हुआ था। रितेश पांडे के परिवार की स्थिति आर्थिक रूप से अच्छी नहीं थी। इस वजह से इन रितेश पांडे का बचपन उनके ननिहाल में बीता।

0
475
रितेश पांडे की पत्नी
रितेश पांडे की पत्नी

भोजपुरी एक्टर रितेश पांडे की शादी को लेकर उनके फैंस के बीच में कौतुहल बना रहता है। बता दें कि रितेश पांडे ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी मेहनत के दम पर अपना मुकाम बनाया है। रितेश पांडे की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। रितेश पांडे की पत्नी के बारे में बहुत कम लोगों को पता है। रितेश पांडे की शादी कब हुई और उनकी पत्नी का क्या नाम है? आइए जानते हैं।

रितेश पांडे की पत्नी कौन है?

‘पियवा से पहिले हमार रहलू’, ‘जा ए चंदा ले आवा खबरिया’, ‘करुआ तेल’ और ‘हैलो कौन’ जैसे भोजपुरी गानों से भोजपुरी सिनेमा में तहलका मचाने वाले रितेश पांडेय (Ritesh Pandey) ने अपनी मंगेतर वैशाली पांडे के साथ 14 मई 2021 को शादी कर ली थी। रितेश पांडे की पत्नी का नाम वैशाली पांडे है।

रितेश पांडे की पत्नी वैशाली पांडे
रितेश पांडे की पत्नी वैशाली पांडे

रितेश पांडे की जब शादी हुई थी तब भारत में कोरोना लॉकडाउन था। इसलिए रितेश पांडे की शादी में बहुत कम लोग ही शामिल हुए थे। उनकी शादी में सिर्फ करीबी लोग ही शामिल हुए थे। यह भी पढ़ें- भोजपुरी इंडस्ट्री की वो हीरोइनें जिनके अफेयर के किस्से हुए मशहूर, एक के नाम पर आपको यकीन नहीं होगा

कौन हैं रितेश पांडे?

रितेश पांडे का जन्म 14 मई 1991 को बिहार के सासाराम जिले में हुआ था। रितेश पांडे के परिवार की स्थिति आर्थिक रूप से अच्छी नहीं थी। इस वजह से इन रितेश पांडे का बचपन उनके ननिहाल में बीता। अपने जन्म के कुछ सालों बाद ही रितेश पांडे अपनी मां से दूर वाराणसी में रहने लगे।

रितेश के पिता उनकी पढ़ाई और घर का खर्च चलाने के लिए वाराणसी चले गए। साथ में रितेश पांडे को भी वाराणसी ले गए। वाराणसी में उनके पढ़ाई के लिए उनके पिता ने उसी स्कूल में उनका दाखिला करा दिया जिसमें वह खुद टीचर थे। महज 5 साल की उम्र में रितेश पांडे ने शास्त्रीय संगीत का ज्ञान ले लिया था।

रितेश पांडे का बचपन से ही संगीत के प्रति रुझान था। बाद में उन्होंने वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से म्यूजिक में बैचलर डिग्री हासिल की। रितेश पांडे भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए गाने गाए। लेकिन उन्हें करुआ तेल गाने से काफी प्रसिद्धि मिली। इसके बाद लगातार रितेश पांडे ने हिट गानों की झड़ी लगा दी। आज भोजपुरी इंडस्ट्री में रितेश पांडे एक जाना पहचाना नाम है।